WHO की 5 Guidelines जो मदद करेंगी कोरोना से लड़ने में।

WHO के DG Tedros Adhanom Ghebreyesus ने बहत ही महत्तवपूर्ण जानकारी बताई। जिसे हमारे आसपास संक्रमण फ़ैल रहा है। उसे कैसे हम बचे रह सकते है। जो बाते WHO के DG ने बताई है। उसमे 5 चीजे आपके लिए बहत ही एहम है। अगर आप इनको फॉलो करते है। तो आप कोरोना वायरस को बीट करनेमे सक्षम होंगे। आप ज्यादा मजबूत होंगे और आप आसानी से इस वायरस से लड़ सकते है। 5 Guidelines जो WHO के द्वारा बताई गई।

1 NO TO SMOKING


जो भी लोग धूम्रपान करते है। उनको धूम्रपान से बचना है। इस स्थितिमे अगर संक्रमण होता है। तो साथ में कई और भी बिमारिओ के सीकर बन सकते है।

2 Eat A Healthy & Nutritious Diet .


इस समय आपको ज्यादा ध्यान देनेकी जरुरत है। आप पोस्टिक खाना खाए। ये आपके इम्यून सिस्टम को मजबूत रखेगा। जो की आपको अन्य बिमारिओ से लड़ने में मदत करेगी।

3 Limit Your Alcohol consumption & Avoid Sugary Drinks

शराब का सेवन बिलकुल भी ना करे। और होसके सुगर को भी मेन्टेन रखे। क्युकी ये ऐसे केस है। कोरोना से संक्रमित मामले में और भी उलझने पैदा क्र सकते है।

4 Exercise

हरेक ब्यक्ति को कसरत करना बहत जरुरी है। इस गाइडलाइने के मुताबिक एडल्ट को आधे घंटे और बच्चो को 1 घंटे का समय बतया गया है।
बचो को एक घंटा इसलिए भी कहा गया है। क्युकी उनमे एनर्जी ज्यादा होती है। और उनका स्कूल भी बंद है। तो उनकी एनर्जी को सही जगह पर चैनलआइज करने क लिए उनको १ घंटा का समय बताया गया है।

5 Mental Health

जो आखरी पॉइंट है। वो मेन्टल हेल्थ को ले के है। आपको फिजिकल और मेन्टल हेल्थ दोनों को आपको मजबूत रखना होगा कोरोना वायरस से बचने क लिए लड़ने के लिए। क्यों की इस टाइम आप हर जगह नेगेटिव बाते सुन रहे है। आप डिप्रेस न हो। अपनेआप को कोई काम ने लगाए।

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