8 Best Work from Home Jobs. इन Jobs के जरिये घर बैठे अच्छे पैसे कमाए .

Work from Home
Work from Home

अगर खली बैठे है। और अपने अछे दिनों का इंतजार कर रहे है। तो ये आपके लिए है। Work from Home के 8 बेस्ट Jobs के तरीके निचे बताए गए है।

  • Freelance Jobs
  • Online Tutoring Jobs
  • Online Surveys
  • micro task
  • User Testing
  • Transcription Jobs
  • Translator Jobs
  • Virtual Asistant Jobs

1 Freelance Jobs

Work from Home
Work from Home

फ्रीलांसिंग का मतलब है। क्लिंट के लये घरसे काम करना।ये एक Work from Home सबसे बढ़िया तरीका है। इसमें ज्यादा तर Clint टेम्परोरी होते है।

जिसके लिए आपको एक task या अलग अलग jobs दिए जाते है और आपको इन्हे पूरा करना होता है। उसके लिए Clint आपको पे भी करता है।

बहत साडी ऐसी वेबसाइट है जहसे आप फ्रीलांसिंग कर सकते है Work from Home के लिए कुछ top की websites के नाम जहा पे आपको बहत सरे jobs मिलसकते है।

2 Online Tutoring Jobs

Work from Home
Work from Home

ऐसी कई सारी wesites है जहा पे आप ज्वाइन होक टीचिंग कर सकती है। अगर आप टीचर है तो अछि बात है। अगर नहीं है तो भी कोई problem नहीं है।

अगर आप किसी भी particular subjest में पकड़ रखते है। तो यहाँ से पैसे आसानी से पैसे कमा सकते है।

ये कुछ websites है जहा से आप Online Tutoring जैसी jobs को आप Work from Home कर सकती है।

3 Online Surveys Jobs

Work from Home
Work from Home

ये भी एक तरीका है Best Work from Home से Jobs को करनेका । यदि आप इनटरनेट पर सर्च करोगे तो कुछ अछि wesites है जो online surveys प्रोवाइड करती है।

आप उन serveys को पूरा कर के पैसे कमा सकते है। इसमें होता ये है। ,मार्किट में बहत सारी कंपनी है। जो अपना product लॉन्च के पहले सर्वे करती है। की उनके product को रेस्पॉन्स मिलेगा क नहीं।

4 Micro Task Jobs

आज के टाइम पे इंटरनेट पे बहत सरे ऐसे छोटे छोटे काम task होते है जिनको पूरा कर के आप पैसे कमा सकते है।

जिसे की किसी website का contant प्रोवाइड करना ,या कोई app डाउनलोड करना, या किसी website कंटेट लिखना, किसीके पोस्ट को like करना ,कमेंट करना ,या किसी के प्रोडक्ट का review लिखना ,किसीका रियल फीडबैक देना और भी कई सारी छोटी छोटी jobs है

जो के आपको इसमें परफॉर्म करने होते है। आपको इनके दिए टास्क को चुनना है और उसको पूरा करना है। इससे आपको पैसे ही मिलेंगे। ये एक Work from Home का सबसे आसान तरीको मेसे एक है।

निचे कुछ wesites दिए गए है जो ये काम देती है।

5 User Testing Jobs

ये एक बहत बढ़िया तरीका है Work from Home का। इसमें आपको नई wesite और app use चेक करना होता है। ये देखना होता है।

के app या website ठीक से काम कर रहा है के नहीं। इसमें नए wesite या app का मालिक ये जानना चाहता है के जब नई यूजर आएँगे तो उनको केसा एक्सपेरिंस होगा

इसीलिए इस टाइप्स का jobs होते है इसमें आपको अपना पूरा फीडबैक ऑडियो या विडिओ में उनको ओनर को भेजना पड़ता है। ये काम निचे दी गई wesite पर जाने के बाद आपको मिलेगा।

6 Transcription Jobs

Transcription का मतलब होता है किसी भी live speech और audio voice को सिस्टमैटिक तरीके से टेक्स्ट में रेपसेनेट करना । नॉर्मली 4 किसिम के Transcription Jobs होते है

Medical Transcription ये सब से ज्यादा डिमांडिंग और हाई पाय करियर है। इसमें डॉक्टर और पेशेंट ,या surgeons ऑपरेशन के टाइम पे जो बातचीत होती है उनको Transcript करना होता है। बहत ही एक्यूरेसी के साथ टेक्स्ट में बदलना होता है।

Legal Transcription इसमे जो लीगल डिबेट्स को टेक्स्ट में एक्यूरेसी के साथ बदलना होता है।

Financial Transcription इसमें फाइनेंसियल एक्सेक्यूटिब के बीच जो बातचीत होती है उनको Transcript करना होता है यानिकी उनको टेक्स्ट में बदलना होता हे।

Technical Transcription इसमें आपको टेक्निकल पर्सन के टॉक्स को एक्यूरेसी के साथ टेक्स्ट में बदलना होता है।

ये कुछ अच्छे websits है जहा आपको Transcription Jobs मिल सकते है।

7 Translator Jobs

Work from Home

इसका नाम ही इसके jobs को describe कर रहा है। इसमें आपको एक लैंग्वेज से दूसरे में ट्रांसलेट करना होता है। वो कोई भी लैंग्वेज हो सकता है।

ये english – hindi होस्ट है या और कुछ भी। इसमें आपका काम किसी भी लैंग्वेज को किसी भी लैंग्वेज में ट्रांसलेट करनेका जॉब होगा। इसमें आपको जितना जयदा लैंग्वेज आते होंगे उतना जयदा आपको jobs मिलसकते है। ये एक बहत बढ़िया तरीका है Work from Home का

और उतनेही पैसे भी मिलसकते है। निचे दिए गए websites पर आपको ये Translator Jobs मिल सकते है।

8 Virtual Asistant Jobs

इसमें आपको clint की मदत करनी होती है। उसके बिज़नेस से रिलेटेड काम में जिसे आप एडमिनिस्ट्रेटिव वर्क करसकते है। ये एक बहत बढ़िया तरीका है Work from Home का

फोर्मेटिन एंड टाइपिंग जॉब कर सकते है। कॉल करना या कॉल रिसीव करना कर सकते है। एप्पोमेन्ट फिक्स करना और मीटिंग अर्रंगे करना ये सरे काम इसमें आप कर सकते है।

ब्लॉग लिखना और भी छोटे बड़े काम होते है इसमें। ये निचे दी गई कम्पनिया ये काम ऑफर करती है। आप यहाँ से काम ले सकते है।

Also Read

95% लोग नहीं जानते Mukesh Ambani की ये 6 निजी बातें

सोने का भाव ये 13 factors से होता हैं प्रभावित .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *