90% लोगों नही जानते whatsapp के इन 10 नए फीचर्स के बारे मे।

कोई स्मार्ट phone यूज़ कर रहा हो।और whatsapp यूज़ न करे ये नहीं होसकता। और हो भी क्योंना व्हाट्सप्प अपने यूजरको बेहतरीन एक्सपेरिएंस कराने के लिए हमेशा नय नए updates के साथ उपलब्ध रहता है। जो की users को अट्रैक्ट कर के रखता है। वैसे ही कुछ 10 फीचर्स और tricks के बारेमे डिटेल में बताई गई है

1 Finger Print Scanner

इसमें ये फंक्शन है की आपका व्हाट्सप्प बिना आपके फिंगर प्रिंट के नहीं खुलेगा। कोई भी आपके मोबिल में कोइसा भी एप्प खोल सकता है लेकिन व्हाट्सप्प नहीं। whats app खोलने ले लिए आपका फिंगरप्रिंट अनिवार्य होगा।
इसकी सेटिंग करने के लिए। सबसे पहले आप अपना whats app खोले और right side में उपर 3 dots बने होंगे। dots पे आपको क्लिक करना होगा इसके बाद ,setting में जाए। वहा पे आपको 1st ऑप्शन मिलेगा account का इसपे क्लिक करे ,और फिर privacy में जाए। यहाँ आनेके बाद सबसे निचे आपको fingerprint lock का आपको ऑप्शन दिखेगा। उसको enable करदे।

2 Last Seen Status

इस ट्रिक की मदत से हम किसीको भी urgnt message भेज सकते है। बिना last seen status को चेंज किये।अपने फ़ोन में google assistant को खोले। और उसके थ्रू जिसको message भेजना है उसका नाम ले और जोभी आपका message है उसको लिख के भेजदे। इससे आपका massage भी चला जाएगा और आप online भी नहीं दिखेंगे।

3 Status Setting

अगर आप चाहते है। के कुछ लोग आपका status न देखे तो ऐसे करे setting .व्हाट्सप्प खिलने के बाद स्टेटस पे क्लिक करे। उसके बाद राइट साइड में ऊपर 3 dots पे क्लिक करे। उसके बाद status privacy में जाए उसके बाद वहाँपे ऑप्शन होगा my contacts except इसको सेलेक्ट करे। उसके बाद जिस जिस को आप सेलेक्ट करेंगे उसको उसको आपका status नहीं दिखेगा।

4 Hide Blue Ticks

कई लोग चाहते है के अगर कोई message उन्होंने पढ़ा है तो सामने वालेको पाता न चले। तो हमं इस ट्रिक के जरिये blue tick को हाईड कर सकते है।
इसके लिए आप अपने व्हाट्सप्प की setting में जाए। उसके बाद account में जाए। वहा पे privacy का ऑप्शन होगा उसमे जाए। इसके बाद आप निचे के तरफ देखेंगे एक ऑप्शन होगा read receipts उसको आप uncheck करदे। इसके बाद कोई भी message आप पढ़ेंगे उसपे blue tick नहीं होगा।

5 CUSTOMIZED NOTIFICATION

पुरे दिन में बहत से message आते होंगे आपको और सबका एक जैसा ही टोन होता है। तो ये पता लगाना बहत मुश्किल होता है के आपकी girlfriend का मैसेज कौन सा है।
इस ऑप्शन के थ्रू आप important लोगो के लिए अलग टोन का इस्तमाल क्र सकते है। इसके लिए सबसे पहले जिसके लिए अलग टोन रखना है। उसको खोले,उसके बाद उसके प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करे। उसके बाद वह पे एक ऑप्शन दिखेगा custom notification उसको क्लिक करे और उसके बाद आएगा use custom notification उसको check करदे तब आपको दिखेगा notification tone वहा से आप अपनी मर्जीका टोन सेट कर सकते है।

6 Stop Auto Media Download

यदि आप चाहते है। कोई भी फोटो और विडिओ अपने आप डाउनलोड न हो। तो इसके लिए अपने वाहट्सएप्प की सेटिंग में जाए। वह पे एक ऑप्शन होगा data and storage usage का उसको क्लिक करंगे तो एकओर ऑप्शन आएगा media auto download उसमे जा के सरे ऑप्शन को unchecked करदे।

7 Saving Status Of Others

अगर आप चाहते है। किसीका भी स्टेटस सेव करना तो इस ट्रिक को फॉलो करे।
इसके लिए आप अपने फ़ोन के file manager में जाए ->internal storage मे जाए ->उसके बाद whatsapp में जाए ->media में जाए ->status का ऑप्शन आएगा उसमे आप सभी के स्टेटस को सेव क्र क रख सकते है।

8 Message Anyone In A Group

अगर आप ग्रुप में किसी खाश को मैसेज करना चाहते है तो इस ट्रिक से आसानी से क्र सकते है।
उस group में जाए और मैसेज box में लिखे @ जैसे ही आप @लिखेंगे वैसेही ग्रुप के सरे मेंबर्स के लिस्ट आपके सामने खुल जाएगा। वहा से आपको जिसको मैसेज भेजना है उसको सेलेक्ट करके मैसेज भेज सकते है।

9 Setting Colorful Wallpaper

आप व्हाट्सप्प का बैकग्राउंड कलरफुल चाहते है तो ऐसे करे।
whats app में जाए ->उसके बाद setting में जाए ->उसके बाद chats ऑप्शन पे क्लिक करे ->यहाँ पे wallpaper का ऑप्शन मिलेगा आप अपने हिसाब से सेट कर सकते है अपना chat वॉलपेपर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *